2 दिन में गोरापन की गारंटी: Rato Rat Gora Hone Ka 5 Asan Tarika

गोरा रंग पाना हर किसी का सपना होता है। तो क्या आप भी गोरा रंग पाना चाहते है ? और उसके लिए आप कुछ भी कर सकते है ? तो अब आप को gora hone ka tarika क्या है जानने के लिए ज्यादा तकलीफे उठाने की जरुरत नहीं है।

हमे सुन्दर दिखने के लिए हमारी त्वचा का ख्याल रखना जरुरी होता है। और अगर हमारा चेहरा स्वस्थ होने के साथ साथ गोरा भी हो जाए तो हमारी ख़ूबसूरती बड जाती है।

2 Din Me Gora Hone Ka tarika in Hindi

2 Din Mein Rang Gora Hone Ka Tarika

तो आज हम आपको कुछ आसान और असरदार घरेलु नुस्के बातायेंगे जिसके इस्तेमाल से आप बस २ ही दिन में अपने चेहरे पे गोरापन ला सकते है।

1. शहद और दही (Honey and Curd)

आप शहद को अपने चेहरे पर लगाएं। इसके साथ आप दही या निम्बू का रस मिलाकर भी लगा सकते है। शहद के इस्तेमाल से आपका चेहरा नरम होगा और सूखापन ख़त्म होगा।

honey

और क्यूंकि निम्बू के रस में vitamin c मौजूद होते है इस कारन निम्बू के रस या दही के इस्तेमाल से आपका चेहरा गोरा और चमकदार होगा। जल्द गोरा रंग पाने के लिए ये बहुत ही आसान और असरदार तरीका है। Dark Spots Cream: चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए 5 बेस्ट क्रीम

2. निम्बू और चीनी (Lemon and Sugar)

निम्बू और चीनी Gora Hone Ka Tarika हो सकता है। निम्बू और चीनी का इस्तेमाल आपके त्वचा के लिए प्राकृतिक scrubber का काम करेगा। १ चम्मच चीनी के साथ १ चम्मच निम्बू का रस मिलाएं।

lemon

अब इसे अच्छे से अपने चेहरे पर लगाये और हल्के हाथो से तब तक मालिश करे जब तक ना चीनी पुरे तरह से पिघल जाएँ। फिर अपना चेहरा अच्छे से धो ले और कोई moisturizer लगा ले। इससे आपका चेहरा कुछ ही समय में गोरा और चमकदार हो जाएगा।

3. दूध और केला (Milk and Banana)

आप कुछ केले के टुकड़े को मसलकर अपने चेहरे पर लगा सकते है। केले को दूध के साथ मिलाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये आपके चेहरे को बहुत ही कम समय में गोरा और नरम बना देगा।

ये मिश्रण सूखे त्वचा के लिए बहुत बढ़िया है। इसके इस्तेमाल से आप को १ से २ दिन में ही गोरा और चमकदार चेहरा प्राप्त होगी। Jaldi gora hone ke tarike gharelu upay in hindi | गोरी स्किन पाने के घरेलू उपाय

4. दूध और केसर (Milk and Saffron)

Gora Hone Ka Tarika है दूध और केसर। गोरा रंग पाने के लिए दूध और केसर के इस्तेमाल को बहुत असरदार माना जाता है। जल्द गोरा रंग पाने के लिए और उसे बनाये रखने के लिए यह सबसे बेहतर तरीका है।

saffron

दूध के इस्तेमाल से आपका चेहरा नरम होता है और केसर आपको गोरा बनाते है। आप इसके साथ कुछ sunflower seeds ( चिरोंगी ) का भी इस्तेमाल कर सकते है।

Sunflower Seeds आपके चेहरे के लिए scrubbing का काम करेगा और dead skin को हटाकर आपको एक चमकदार चेहरा देगा।

5. Baking soda ( खाने वाला सोडा ) और पानी

Baking soda

Baking soda के इस्तेमाल को हमेशा से ही चेहरे को साफ़ करने के लिए असरदार माना जाता है। baking soda को पानी के साथ मिलाकर एक मिश्रण तैयार करे।

ध्यान रखे ये मिश्रण ज्यादा पतला ना हो। अब पहले अपने चेहरे को कोई अच्छे साबुन या face wash से धो ले। अब इस मिश्रण को अच्छे से अपने चेहरे पर लागायें। इसे १५ मिनट तक सूखने दे फिर पानी से अपना चेहरा अच्छे से धो ले। Chehra Saaf Karne Ke Gharelu Upay | चेहरा साफ़ कैसे करे

बहुत कम समय में Gora Hone Ka Tarika

अगर आपके पास समय बहुत कम हो और आपको कही बहार जाना हो तब भी आप अपने चेहरे को आसानी से गोरा बना सकते है। इसके लिए कुछ बुँदे निम्बू के रस को पानी के साथ मिलाएं।

nimbu

अब इसे अच्छे से अपने चेहरे पर लगाएं। २० मिनट तक इसे अपने चेहरे पर रखे फिर पानी से अच्छे से धो ले। इससे बहुत ही कम समय में आपका रंग गोरा हो सकता है।

इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर हल्की खुजली या जलन हो सकती है। पर इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। और ये कुछ ही देर में अपने आप ही ठीक हो जाते है।

तो ये था आपके लिए २ दिन में गोरा रंग पाने के कुछ असरदार और प्राकृतिक घरेलु नुस्के। अगर आप बहुत कम समय गोरा रंग पाना चाहते है तो इनका इस्तेमाल जरुर करे। और अपने ख़ूबसूरती को हमेशा बनाये रखे।

Image License : pexels.compixabay.com under Creative Commons License

About Dr. Oishi Roy

Dr. Oishi Roy
Hey, this is Dr. Oishi Roy a general physician. My main concern is to Make people aware of their health issues. and I also, try to provide them with helpful and easy remedies. My focus is to make a healthy and disease-free society.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

bleach kaise kare aur karne ka tarika

घर पर ब्लीच कैसे करे: ब्लीचिंग करने का सही तरीका और टिप्स

Bleach Kaise Kare: ब्लीच cream का इस्तेमाल चेहरे को गोरा बनाने के लिए और चेहरे से ...

aankhon mein aansu

आँखों मैं आंसू क्यों आते है और ये कैसे बनते है

हमारे आँखों के उपरी हिस्से में मौजूद tear glands जिसे lacrimal gland भी काहा जाता ...