अदरक की चादर बनाकर कैसे १ रात में Pet Ki Charbi Kam Kare

क्या आप पतले होना चाहते है ? तो आज हम आपको एक अनोखां तरिका बातायेंगे जिससे आप बहुत ही आसानी से pet ki charbi कम कर सकते है और जल्द  पतले हो सकते।

और इसके लिए हम अदरक का इस्तेमाल करेंगे। अदरक ना ही सिर्फ खाने के लिए अच्छा होता है, बल्कि pet aur kamar ki charbi घटाने में भी बहुत असरदार साबित हो सकता है।

हम इसके इस्तेमाल से जितना अच्छा खाना बना सकते है, उतना ही अच्छा यह आपके सौन्दर्य को बनाये रखने के लिए असरदार हो सकती है।

Ginger

Pet ki charbi kam karne में अदरक का महेत्व

अदरक खाने से आपके शारीर के metabolism बड जाते है जिससे आसानी से pet ki charbi और वजन घट सकता है। तो ये ginger wrap आपके शारीर के लिए उतना ही फायदेमन है जितना आपको अदरक वाली चाय पीने से मिलती है।

यह मैं अपने खुद के अनुभव से आपको बाता रहा हूँ। जैसे ही मैंने ginger wrap को अपने पेट के बिच के हिस्से में लगाया तो मुझे तुरंत एक गरमाहट का एहसास होने लगा।

यह बहुत ही आराम दायक अनुभव है। और जैसे ही आप ginger wrap को निकाल लेंगे तो आपको धीरे धीरे पतले होने के लक्षण दिखने लगेंगे।

आप इसे १ घंटे तक लगाकर रख सकते है। पर इस ginger wrap को निकालने के बाद भी आपको ३० मिनट तक गरमाहट महसूस होगी।

Best Health Tips in Hindi for Healthy Life Care

इसका कारन है अदरक आपके त्वचा के निचे मौजूद fat को पिघला देते है और उसे कम करते है। और अगर आप इस ginger wrap को लगाने से पहले थोरा सा essential oil से massage कर ले तो और बेहतर परिणाम पा सकते है।

ginger wrap को लगाने के आलावा आप अपने शारीर के जिस हिस्से को घटाना चाहते है, उस हिस्से पर रात को सोने से पहले अदरक के तेल से भी मालिश कर सकते है।

आपको बहुत जल्द ही परिणाम दिखने लगेगा। पर याद रखे pet ki charbi जल्दी घटाने के लिए यह ginger wrap के इस्तेमाल के साथ साथ एक अच्छी diet और excercise करना भी बहुत जरुरी है।

Ginger wrap बनाने की उपकरण

Ginger wrap कैसे इस्तेमाल करें

  1. एक ताजे अदरक को पीसकर पेस्ट बना ले और उसके साथ कोई भी अच्छा body lotion या नारियल का तेल मिलाकर एक मिश्रण बना ले।Ginger wrap
  2. अब आप अपने शारीर के जिस हिस्से से वजन और charbi कम करना चाहते है उस हिस्से पर इस मिश्रण को लगायें। एक मोटे परत से मिश्रण को लगाये इसे रगड़ना नहीं है।
  3. इसे लगाने के बाद cling wrap या प्लास्टिक के wrap से अच्छे से ढक ले। अब इस प्लास्टिक wrap के ऊपर bandage को भी अच्छे से बांधले।pet ki charbi
  4. इसे tight करके बांधे पर बहुत ज्यादा tight नहीं। अब आप लेट जाईये और इन सबके ऊपर heating pad को लगा ले। आप चलते या बैठ ते वक़्त भी इसे कर सकते है।
  5. पर लेट के करने से आपको ज्यादा सुबिधा हो सकती है। आप इसे ऐसे ही ४ से ६ घंटे तक रख सकते है। इस दौरान आप कोई भी हल्का काम जैसे किताब पढ़ना या टीवी देख सकते है।Pet ki charbi kam karne
  6. ४ घंटे के बाद जब आप इसे निकालेंगे तो आप खुद महसूस कर पाएंगे की आपके शारीर के कुछ inch तक fat कम हो गयी है। और नापने पर आपको १ से २ inch तक का pet ki charbi और वजन कम होता दिखेगा।
  7. तो यह था आपके लिए ginger body wrap का इस्तेमाल करने के फायदे और तरिका। इसे जरुर अपने घर पर अजमाए और अनचाहे fat को खत्म करे।make Ginger wrap
  8. इसके इस्तेमाल से आपको बहुत जल्द ही परिणाम मिल जाएगा। तो इसका इस्तेमाल जरुर करे और अपने pet ki charbi और वजन घटाकर एक सुन्दर और स्वस्थ जिंदगी जियें।

Image License : pexels.compixabay.com under Creative Commons License

About Dr. Oishi Roy

Dr. Oishi Roy
Hey, this is Dr. Oishi Roy a general physician. My main concern is to Make people aware of their health issues. and I also, try to provide them with helpful and easy remedies. My focus is to make a healthy and disease-free society.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

haldi tea se Vajan ghatane ka tarika

गर्मी में तेजी से घटेगा वजन सिर्फ 5 मिनट कर ले ये काम

Vajan ghatane ka tarika के लिए, और अपने शारीर से fat को ख़त्म करने के ...

Pregnancy Ke Baad Pet Kam Karne Ke Tarika

प्रेगनेंसी के बाद पेट की चर्बी कम करने का 7 आसान तरीका

क्या आप अभी अभी बच्चो को जन्म दिए है ? पर आपका पेट देख कर ...