Pregnancy Rokne Ke Upay in Hindi | अनचाही प्रेगनेंसी रोकने का घरेलु उपाय

क्या आप अनचाहे प्रेगनेंसी से परेशांन है ? तो आप सही जगह पर है । तो दोस्तों मैं आपके लिए लेकर आया हूँ एक नई Pregnancy Rokne Ke Upay एकदम हिंदी में । आज जो मैं आर्टिकल लेकर आया हूं।

जो लड़कियां जो स्त्रियां प्रेग्नेंट हो जाती हैं और जिन्हें डॉक्टर के चक्कर काटने पड़ते हैं अबॉर्शन के लिए और कई तरह के ऑपरेशन करवाने पड़ते हैं उन लड़कियों के लिए लेकर आए हैं हम यह नुस्खे जिसमें हम आपको बताएंगे कि प्रेगनेंसी को कैसे रोका जा सकता है ।

अगर कोई लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है प्रेग्नेंट होने के बाद प्रेगनेंसी को रोकने के लिए यह आज हमारा नुस्खा है आपके लिए।

Pregnancy Rokne Ke Upay

आपको पता ही है हमारी सरकार ने अबॉर्शन पर रोक लगा दी है । तो इसलिए अबॉर्शन कराना बहुत बड़ा क्राइम है । अगर किसी लेडी को पीरियड्स नहीं आती है वह प्रेग्नेंट हो जाती है उसके लिए यह नुस्खा बहुत बेनेफिशियल है ।

इसका लाभ आप भी उठा सकते हैं और हमारी इंस्ट्रक्शंस को प्रॉपर फॉलो करें । अगर किसी स्त्री या लड़की के पीरियड नहीं आए एक या दो महीने हो चुके हैं उसके लिए यह नुस्खे बहुत फ़ायदेमन है, और इसकी वजह से उसको दोबारा से पीरियड आ जाएंगे ।

इस आर्टिकल के अंदर हमने दो उपाए बताये हैं और उन दोनों को आप को फॉलो करना पड़ेगा । तब ही यह नुस्खा काम करेगा ।

दोस्तों इस नुस्खे को बनाने के लिए जो आपको इंग्रेडिएंट चाहिए वह आपके घर में आसानी से उपलब्ध होते हैं । दोस्तों अनचाहे Pregnancy को रोकना आज की डेट में बहुत ज्यादा मुश्किल हो चुका है ।

यह बात अपने माता-पिता से शेयर करने में घबराती हैं ।और कई लड़कियां यह डॉक्टर से कहते हुए भी शर्माती हैं । आइए दोस्तों आज का नुस्खा शुरू करते हैं ।

Pregnancy Rokne Ke Upay उसके लिए जो इंग्रेडिएंट आपको चाहिए :-

कच्चा पपीता

papaya (पपीता)

कच्चा पपीता जिसका कलर हरा हो और उसके बीच पूरी तरह से पक्के ना हो। पपीते के बीज को निकाल कर उसे अच्छी तरह से एक पाउडर बना लें ।

इस पाउडर को सुबह और शाम गर्म पानी के साथ लें और आप के रुके हुए पीरियड आ जाएंगे । इसे एक चम्मच सुबह, एक चम्मच शाम को लेना है और इसको अधिक मात्रा में यूज़ नहीं करना है ।

अगर आपको फिर भी पीरियड नहीं आते तो आपको दूसरा स्टेप इस्तेमाल करके देखना चाहिए ।दूसरा स्टेप आजमाने के साथ साथ आप को पीरियड आ ही जाएंगे ।

Read Also:

Pregnancy Rokne Ke Upay है तुलसी

इसके लिए आपको चाहिए तुलसी का पेड़ । उसके बीजो को आप अपने हाथ पर निकाल दे उसको डंडी से अलग कर कर बीजो को सीधा पानी के साथ लें ।

तुलसी (Basil)

जितना भी ले रहे हैं वह कम से कम एक चम्मच होने चाहिए । इसका सेवन एक चम्मच सुबह और एक चम्मच शाम को करना है, गर्म पानी के साथ और आपको 2 दिनों के अंदर अंदर इसका रिजल्ट पता चल जाएगा । और आपके पीरियड्स आने चालू हो जाएंगे ।

दोस्तों यह नुस्खा उन स्त्रियों के लिए है जो अनचाहे Pregnancy को गिराना चाहती हैं या फिर पीरियड्स को समय पर लाना चाहती हैं ।

यह नुस्खा वही इस्तेमाल करें जो अनचाहे Pregnancy को हटाना चाहती है, या फिर वही इस्तेमाल करें जिनको पीरियड समय पर नहीं आ रहे हैं । दोस्तों इसका कुछ भी साइड इफेक्ट नहीं है क्योंकि पपीते के बीज भी नैचुरल है और पपीता तो हम नॉर्मल ही खाते हैं और ।

यह अक्सर कई दवाइओं के तोर पर इस्तेमाल किये जाते हैं । और तुलसी के बीज से भी हमें कोई साइड इफेक्ट नहीं होती है ।

दोनों चीजों का इस्तेमाल करने से आप को खुद ही नतीजा पता चल जाएगा और आपका अनचाहा प्रेगनेंसी रुक जाएगा । दोस्तों यह थी हमारी आज की आर्टिकल ।

इस आर्टिकल पड़ने केलिए आपको धन्यवाद । हमे उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल को पड़के जरूर फायदा मिलेगा ।

Image License : pexels.com, pixabay.com and commons.wikimedia.org under Creative Commons License

About Dr. Devansh Singh

Dr. Devansh Singh
हेलो फ्रेंड, वेलकम अप्प को मेरे हेल्थ ब्लॉग "Sahi upchar' में । इस वेबसाइट पर हम कुछ हेल्थ सम्पर्क टॉपिक पर बात करेंगे जैसे ब्यूटी,फिटनेस,स्वस्थ से जुड़ा हुआ कई घरेलू नुस्खे के बारे में । मैं खुद इस ब्लॉग के प्रतिष्ठता हु । प्लीज मेरे ब्लॉग को पढ़िए और अपने स्वस्थ सम्बंधित हर जानकारी पाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

polycystic-ovary-syndrome-pcos-ka-ilaj-hindi

PCOS क्या है? क्या पीसीओएस से छुटकारा पाना संभव है

PCOS (polycystic ovarian syndrome) एक ऐसी समस्या है जिसका प्रभाव महिलाओं के शारीर में मौजूद ...

abortion k kitne din baad period aata hai

Period After Miscarriage Hindi: गर्भपात के बाद पीरियड कब आता है

Miscarriage Ke Baad Period Kab Aata Hai: अगर हर महीने आपका period ( माहवारी ) ...