रूखे-झड़ते बालों के लिए इंडिया की 6 सबसे बेहतर शैम्पू

Balo Ke Liye Konsa Shampoo Sabse Accha Hai: हमे हमेशा ऐसे shampoo का खोज रहता है जो हमारे बालो को स्वस्थ और सुन्दर बनाये रखे। फिर चाहे वो अधिक खुशबूदार हो, dandruff ख़त्म करने वाला हो या फिर हमारे रूखे सूखे बालो को चमकदार बनाने वाला हो।

हम हमेशा अपने बालो पर ऐसे shampoo का इस्तेमाल करना चाहते है जिसके कई सारे फायदे हो। और इसी चाहत के कारन हम ज्यादा पैसा खर्च कर बाजार से बिदेशी कंपनी के shampoo ले कर आते है।

पर भारत का मौसम विदेश के मौसम से अलग होता है। जिस कारन भारतीय बालो के लिए भारत में मिलने वाले shampoo ही सबसे ज्यादा फायदेमन साबित हो सकता है।

balo ke liye sabse accha shampoo konsa hai

तो आईये जान लेते है की बालो को स्वस्थ और सुन्दर रखने के लिए भारत में मिलने वाले  jhadte aur rukhe balo ke liye अछे shampoo कौन सा साबित हो सकता है।

बालों के लिए कोनसा शैम्पू सबसे अच्छा है –Best Shampoo for Hair in India

इस लेख में हम आपको कुछ बहुत ही असरदार और balo ke liye best shampoo के बारे में बताएँगे, जिनके इस्तेमाल से आपके बालो में होने वाले कई समस्याएँ खत्म होंगे। तो आईये जान लेते है भारत में मिलने वाले सबसे अच्छे shampoo कौन सा है ?

New Pantene with Pro-V and Goodness of Oil

New Pantene with pro-v के इस्तेमाल से आपका बाल अन्दर से बाहर तक स्वस्थ और सुन्दर बना रहता है। ये आपके बालो को जरुरी पोषण देते है जिस कारन आपके बाल और ज्यादा मजबूत बनते है।

ये ३० साल पूरानी कंपनी है जो आपके बालो को बस १४ दिनों में ठीक कर सकते है। pantene shampoo के इस्तेमाल से आपके बालो का झर जाना बंद होता है , ये dandruff की समस्या को भी खत्म करते है और साथ ही आपके बालो को नरम और स्वस्थ बनाये रखते है।

Pantene shampoo का इस्तेमाल किसी भी तरह के बालो के लिए बहुत ही फायदेमन होता है। आप इसे पढ़ सकते हैं : Balo ko ghana kaise kare in hindi | बालो को घना लंबा बनाए

Biotique Bio Walnut Bark Fresh Lift Body Building Shampoo

Biotique shampoo के इस्तेमाल से आपके बाल और ज्यादा घना और नरम हो जाते है। साथ ये आपके सर और बालो में मौजूद गन्दगी को आसानी से साफ़ करते है।

इसमें मौजूद अखरोट की छाल, बादाम, अवला, और black malva flowers जैसी चीजे मौजूद होते है।

ये भारत में मिलने वाला सबसे अच्छा आयुर्वेदिक shampoo है। इस shampoo का दाम बहुत ज्यादा ना होने के कारन इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। पर ये shampoo oily बालो के लिए है। यह भी पढ़ें: Silky Hair Tips: बालों को सिल्की और मुलायम करने के 7 सही उपाय

Garnier Fructis Sleek and Shine Fortifying Shampoo

Balo ke liye best shampoo गार्नियर फ्रक्टिस चिकना। इस shampoo में फलो के कण मौजूद होते है जिस कारन इस shampoo का महक बहुत अच्छा होता है। ये गाड़ा shampoo आपके रूखे सूखे और उलझे बालो के लिए बहुत ही असरदार साबित हो सकता है।

इस shampoo के इस्तेमाल से आपके बालो पर मौजूद अनचाहे तेल और गन्दगी आसानी से निकल जाते है। और आपके बाल नरम और चमकदार बन जाते है। इस shampoo का इस्तेमाल dry बालो के लिए बहुत अच्छा होता है।

Tresemme Smooth and Shine Shampoo

tresemme एक बहुत ही लोकप्रिय shampoo है जिसका इस्तेमाल parlour में भी किया जाता है। इसके इस्तेमाल से आपके बाल घना, चमकदार और नरम बन जाते है।

इसका खुशबू भी बहुत अच्छा होता है जो आपके बालो को सुगंधित बना देते है। tresemme shampoo में मौजूद vitamin H और silk protien जैसे उपादान आपके बालो को झरने से रोकते है।

बालो को सुन्दर और स्वस्थ बनाये रखने के लिए इस shampoo का इस्तेमाल बहुत असरदार साबित हो सकता है। इस shampoo का इस्तेमाल किसी भी तरह के बालो पर किया जा सकता है। आप इसे पढ़ सकते हैं : बालों को जल्दी से लम्बा करने का तरीका जो अधिकतर लोग नही जानते

L’Oreal Professional Expert Volume Expand Shampoo

सिल्की balo ke liye best shampoo है L’oreal शैम्पू। बेजान बालो में जान डालने के लिए और अपने बालो को घना और चमकदार बनाये रखने के लिए L’oreal shampoo का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमन हो सकता है।

अगर आप इस shampoo का इस्तेमाल oily बाल या तेल लगाया हुआ बालो पर कर रहे है तो परिणाम पाने के लिए इसको २ बार लगाना पड़ेगा।

इसका इस्तेमाल किसी भी तरह के बालो पर किया जा सकता है। पतले और बेजान बालो के लिए इस shampoo का इस्तेमाल सबसे बढ़िया होता है। यह भी पढ़ें: ना झड़ेंगे- ना टूटेंगे | चमत्कारी 7 घरेलू उपाय से Balo ko jhadne se roke

Dove Nutritive Therapy Nourishing Oil Care Shampoo

इस shampoo में almond और mineral oil मौजूद है जो आपके बेजान और रूखे सूखे बालो को आसानी से ठीक करते है। इसमें मौजूद oil आपके सर में चला जाता है जिस कारन ये shampoo dry और घुंघराले बालो के लिए बहुत ही असरदार साबित हो सकता है।

इसके खुशबू अच्छे होने के कारन आपका बाल भी खुशबूदार बन जाते है। इस shampoo के इस्तेमाल से आपके बाल बहुत ही कम समय में नरम, स्वस्थ और चमकदार बन जाते है। और क्यूंकि इसका दाम बहुत अधिक नहीं है, इसलिए इसका इस्तेमाल कोई भी आसानी से कर सकता है।

तो ये था balo ke liye konsa shampoo sabse accha hai और  shampoo के नाम। आपके बालो की बनावट और समस्या को ध्यान में रखते हुए इन shampoo का इस्तेमाल करे।

ये shampoo आपको बाजार में किसी भी cosmetics की दुकान या किराने की दुकान में मिल जाएगी। तो आपने बालो को हमेशा स्वस्थ और सुन्दर बनाये रखने के लिए इन shampoo का इस्तेमाल जरुर करे।

About Dr. Oishi Roy

Dr. Oishi Roy
Hey, this is Dr. Oishi Roy a general physician. My main concern is to Make people aware of their health issues. and I also, try to provide them with helpful and easy remedies. My focus is to make a healthy and disease-free society.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

balo ko lamba karne ka tarika in hindi

बालों को जल्दी से लम्बा करने का तरीका जो अधिकतर लोग नही जानते

हमारे सर के बाल सिर्फ हमारे सुन्दरता को बनाये रखने के लिए नहीं होते। बल्कि ...

Upper Lips Hair Removal Home Remedies In Hindi

अप्पर लिप्स के बालों को चुटकियों में हटाए ये 6 तरीको से

किसी भी महिला के लिए upper lip ( होंठ हे उपरी हिस्से ) में बाल ...